बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति एवं पटना नगर निगम के संयुक्त पहल से सफाई से सेहत तक कार्यक्रम लांच।

0
16

  • वैक्सीनेशन के साथ स्वच्छता में कदम बढ़ाएंगे शहर के स्कूल
  • पटना नगर निगम द्वारा 200 स्कूलों के साथ ऑनलाइन मीटिंग कर दिया गया निर्देश, स्कूलों के बीच आयोजित की जाएगी स्वच्छता प्रतियोगिता

बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति एवं पटना नगर निगम के सयुंक्त तत्वाधान में सफाई से सेहत तक कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है। पटना के स्कूलों को वैक्सिनेशन के साथ स्वच्छता के लिए भी जोड़ा जा रहा है। पटना नगर निगम द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के लिए स्कूलों के बीच स्वछता मतदान का आयोजन किया जाएगा। वर्चुअल रूप से शहर के सभी स्कूलों के साथ बैठक कर इस योजना की जानकारी दी गई। बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी, नगर आयुक्त , अपर नगर आयुक्त, सिविल सर्जन एवं लगभग 200 से अधिक विद्यालयों के शिक्षक जुड़े रहे।

स्कूलों को दी जाएगी रैंकिंग

शहर के सभी स्कूलों में स्वच्छता मतदान आयोजित किया जाएगा। जहां बच्चे शहर की सफाई के लिए अपना वोट देंगे। इसके साथ ही स्कूलों में विभिन्न स्तर पर पेंटिंग वेस्ट वेस्ट कॉर्नर एवं ग्रीनरी के प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिसके आधार पर स्कूलों की रैंकिंग की जाएगी । टॉप 10 स्कूलों को पटना नगर निगम द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।

15 से 18 साल के बच्चों को किया जाएगा शामिल

वैक्सीनेशन के लिए 15 से 18 साल के बच्चों के लिए स्कूलों को तैयारी का निर्देश दिया गया वहीं बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा स्कूलों को यह निर्देश दिया गया कि बच्चों के वैक्सीनेशन के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन करें और वैक्सिनेशन स्थल पर मास्क और सैनिटाइजर आदि का इंतजाम रखें। वही इस दौरान पटना नगर निगम द्वारा स्वच्छता एप की जानकारी बच्चों एवं शिक्षकों को दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here