सांसद रविशंकर प्रसाद ने अस्पतालों का निरक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया।

0
60


सनोवर खान ,पटना

पटना साहिब सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पीएमसीएच, एनएमसीएच, आईजीआईएमएस में निरक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया और कोरोना के बढ़ते प्रभाव पर चिंता व्यक्त करते हुए अधिकारियों को पुख्ता प्रबंध करने की दिशा निर्देश दी। ज्ञात हो कि पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्री और अस्पतालो के निदेशकों से बात कर कोरोना से निपटने के लिए किए गए प्रबंध की जानकारी प्राप्त की थी।
इस मौके पर श्री प्रसाद ने बताया कि कोरोना की बढ़ती संख्या पर हॉस्पिटल में बेहतर इंतजाम हो और मरीजों को प्रायप्त सुविधा मिले इसी को लेकर आज सभी प्रमुख हॉस्पिटल में निरक्षण किया। इसके साथ ही अस्पताल प्रबंधन को मरीजों को किसी भी तरह की दिक्कतें नहीं होनी के निर्देश दिए। अस्पताल प्रशासन से चर्चा के बाद यह उन्होंने संतोष प्रकट किया की सभी अस्पतालों में ऑक्सिजन, कोविड के इलाज में उपयोग हो रही दवाएं, बिस्तर आदि की उपलब्धता पर्याप्त है।
श्री प्रसाद को यह जानकर खुशी हुई की ओमीक्रौंन एवं कोविद के मद्देनजर अस्पतालो में बच्चो के लिए , प्रसूति महिलाओं के लिए, कॉविड पश्चात होने वाले समस्याओं के इलाज के लिए विषेश व्यवस्था की गई है।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के अगुवाई में करोड़ों की संख्या में कोविड टीका लगा है उसका भी इम्यूनिटी बढ़ाने में प्रभाव पड़ा है। इसके कारण भी मरीज़ों का अस्पताल पर दबाव कम है इसके साथ ही कोरोना वॉरियर्स, 15 – 18 वर्ष के किशोर, 60+ लोगों के बूस्टर डोज़ सहित कोविड टीकाकरण अभियान की समीक्षा किया।
श्री प्रसाद से चर्चा के दौरान डॉक्टर्स ने बताया कि पिछले कोविड में चुनौतियों के आलोक में जो बड़ी संख्या में ऑक्सिजन प्लांट अस्पतालो में लगाए गए थे उसके कारण भी स्वास्थ्य सेवा पर आम जनता का विश्वास बढा है और अस्पताल प्रबंधक किसी भी चुनौती से निपटने के लिए पूर्ण रूप से तैयार है। श्री प्रसाद ने कोविड से ग्रसित डॉक्टर्स और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ के स्वास्थ्य होने की कामना की साथ ही डॉक्टर्स को भरोसा दिया की वे किसी भी तरह की सहयोग के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे और वे स्वयं लगातार इसकी समीक्षा कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here