6 सालों में शराबबंदी कानून बन गया गरीब व कमजोर लोगों के लिए नासूर : पूर्व सांसद

0
26


शराब माफिया को जब देंगे टिकट, कैसे लागू होगा शराबबंदी : पप्पू यादव

बलात्कारियों में मिले 3 महीने के अंदर फांसी : पप्पू
शराब माफिया और दुष्कर्मियों के खिलाफ कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर 24 जनवरी को जाप देगी धरना
विधान परिषद चुनाव में स्थानीय निकाय से जाप के उम्मीदवार होंगे खालिक उल्लाह

पटना, 17 जनवरी 2022 : जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने आज जहरीली शराब से नालन्दा में दर्जनभर से अधिक लोगों की मौत, लगातार महिलाओं के साथ हो रहे दुष्कर्म, माफियाओं को संरक्षण जैसे मुद्दे को लेकर बिहार सरकार व् विपक्ष पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने साफ़ कहा कि 6 सालों में शराबबंदी कानून गरीब व कमजोर लोगों के लिए नासूर बन गया है. शराबबंदी कानून में 6 लाख से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हुई, उसमें कितने शराब बेचने वाले, अधिकारी और नेता है? उन्होंने कहा कि शराब माफिया को जब तक पक्ष और विपक्ष का संरक्षण मिलेगा, तब तक कैसे यहाँ शराब बंदी लागु होगा. पप्पू यादव ने बिहार में लगातार हो रही दुष्कर्म की घटना पर भी सरकार को घेरा और बलात्कारियों को 3 महीने के अंदर फांसी देने की मांग की.
पप्पू यादव ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के ट्विट के हवाले से कहा कि भाजपा शराब के मुद्दे पर राजनीती बंद करे. खुद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष शराब माफिया के साथ घूमते हैं. पप्पू यादव ने कहा कि अधिकारी और घटक दल के लोग मुख्यमंत्री को शराब बंदी के मामले में गुमराह करते हैं. मुख्यमंत्री जी को इससे सावधान रहने की जरूरत है. उन्होंने पूछा कि शराब मामले में जिम्मेदारी सिर्फ थानेदार की ही क्यों, अधिकारी, नेता व शराब बेचने वालों की क्यों नहीं है? उन्होंने कहा की हम नीतीश कुमार जी, हमें आप और आपके प्रशासन का सहयोग चाहिए. 3 महीने के अंदर बिहार से जहरीली शराब ख़त्म कर देंगे. पप्पू यादव ने कहा कि अब नीतीश कुमार कितनी मौत के बाद शराब निषेध कानून पर कब पुर्नविचार करेंगे? बिहार मध निषेध कानून की समीक्षा हेतु जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाने की आवश्यकता है?
उन्होंने कहा कि शराब मामला से ध्यान हटाने के लिए सम्राट अशोक पर विवादित बयान दे कर भाजपा जदयू आपस में झोटा-झोटी कर रहे है. शराब कारोबार की फोटो और विडियो के साथ खबर देने वाले को पार्टी 25000 /- इनाम देगी. गरीबो के मसीहा जन नायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती आगामी 24 जनवरी 2022 को जन अधिकार पार्टी (लो) जहरीली शराब के खिलाफ तथा जहरीली शराब से हुई मृतको के परिवारों को 5 लाख की मुआवजा देने हेतु राज्यव्यापी धरना करेगी.
वहीं, भाजपा के नेता राजस्थान के अलवर पर बलात्कार के मामले में राजनीति कर रहे हैं, लेकिन बिहार में बक्सर, मोतिहारी, वैशाली, समस्तीपुर जैसे सभी जिलों में लगातार बलात्कार हो रहे हैं. उस पर ये लोग चुप हैं. विपक्ष को कोई मतलब नहीं है. भाजपा के लोग बलात्कारियों को चुनाव में टिकट देने के मामले में सबसे आगे हैं. नीतीश कुमार बलात्कारी की पत्नी को टिकट देने के लिए 1 करोड़ रूपये लेते हैं. ऐसे में कैसे बेटियां सुरक्षित होंगी. हम दुष्कर्मियों को फांसी देने के पक्ष में हैं और सरकार से मांग करते हैं कि इससे मामले के लिए स्पीडी ट्रायल से सजा मिले.
संवाददाता सम्मेलन के दौरान खालिक उल्लाह और डॉ नितीश ने जन अधिकार पार्टी की सदस्यता ली. इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, अरुण सिंह, निवर्तमान युवा अध्यक्ष राजू दानवीर उपस्थित रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here