देश के बेहतर भविष्य के लिए बच्चों को अच्छी शिक्षा और संस्कार देना जरूरी : डा. नम्रता आनंद

0
9

दीदी जी फाउंडेशन ने संस्कारशाला के बच्चों के बीच मनाया बाल दिवस

आज के बच्चे ही कल का भविष्य हैं : डा. नम्रता आनंद
पटना, 14 नवंबर सामाजिक संस्था दीदी जी फाउंडेशन ने संस्कारशाला के बच्चों के बीच देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर बाल दिवस धूमधाम के साथ मनाया।
दीदी जी फाउंडेशन की संस्थापक एवं राष्ट्रीय युवा पुरस्कार एवं शिक्षक सम्मान से सम्मानित डॉ नम्रता आनंद ने
कुरथौल के फुलझड़ी गार्डन स्थित संस्कारशाला में 50 से अधिक बच्चों के बीच बाल दिवस मनाया। इस अवसर पर बच्चों के बीच केक काटा गया और उनके बीच बिस्किट, केक, टॉफी, लड्डू का वितरण किया गया। इस दौरान बच्चों के चेहरे पर खुशी दिखाई दी।
डॉ नम्रता आनंद ने बताया कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु जी का बच्चों के प्रति विशेष स्नेह था इसलिए उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रुप में मनाया जाता है उन्होंने सभी बच्चों को बाल दिवस पर बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश के बेहतर भविष्य के लिए बच्चों को अच्छी शिक्षा और संस्कार देना हम सब की जिम्मेवारी है। बच्चों को सही शिक्षा, पोषण, संस्कार मिले यह देश हित के लिए बेहद अहम है क्योंकि आज के बच्चे ही कल का भविष्य हैं। बच्चे नाजुक मन के होते हैं और हर छोटी चीज या बात उनके दिमाग पर असर डालती है। उनका आज देश के आने वाले कल के लिए बेहद महत्वपूर्ण है इसलिए उनके क्रियाकलापों उन्हें दिए जाने वाले ज्ञान और संस्कारों पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए ।इसके साथ ही बच्चों की मानसिक और शारीरिक सेहत का ख्याल रखना भी जरूरी है।
इस अवसर पर ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) मीडिया-कला संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दीदीजी फाउंडेशन के संरक्षक प्रेम कुमार, जीकेसी कला संस्कृति प्रकोष्ठ बिहार के अध्यक्ष और दीदीजी फाउंडेशन के संरक्षक दिवाकर कुमार वर्मा, धनंजय प्रसाद…पटना जिला प्रदेश उपाध्यक्ष ,नीलेश रंजन…प्रदेश उपाध्यक्ष ,समाजसेवी मिथिलेश सिंह, चुन्नू सिंह, निरंतरा हर्षा, नियति सौम्या, पवन ,बिट्टू ,सौरभ , आदित्या, गौरी, अंजना, प्रीति, प्रियंका रंजीत ठाकुर समेत कई अन्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here