भाजपा विचारधारा से बंधी हुई पार्टी हैं, हमारी विचारधारा महान भारत की रचना की विचारधारा है: अरविन्द सिंह

0
18



17 अक्टूबर पटना : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि भाजपा विचारधारा से बंधी हुई पार्टी हैं, हमारी विचारधारा महान भारत की रचना की विचारधारा है।
अगर 130 करोड़ लोग आजादी के अमृत महोत्सव के इस वर्ष में छोटे-छोटे संकल्प लें तो देश में बहुत बड़ा परिवर्तन आ सकता है।

 कांग्रेस के समय एक सरकार सोचती थी, दूसरी योजना बनाती थी, तीसरी टेंडर निकालती थी, चौथी सरकार काम शुरू करती थी और पांचवीं सरकार उसका उद्घाटन करती थी।
मा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश में एक नई कार्य संस्कृति बनाई है, योजना की नीवं भी मोदी जी कि सरकार रखती है और उद्घाटन भी मोदी जी की सरकार ही करती है।

 मा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी  जी की पहल से शुरू हुई प्रधानमंत्री जन औषधि योजना से गरीबों व जरूरतमंदों पर से दवाई का बोझ कम हुए है। जिससे बेहद कम कीमत में आवश्यक व गुणवत्तापूर्ण दवाई मिलने से उपचार कराना आसान हुआ है।

 पीएम गति शक्ति योजना से देश में 17,000 किलोमीटर गैस पाइपलाइन लगाने, से लेकर सभी गाँवों को 4G कनेक्टिविटी मिलेगी और नेशनल हाइवे नेटवर्क का विस्तार 2 लाख किलोमीटर तक होगा। यह योजना 25 साल बाद के भारत की आधारशिला सिद्ध होगी।

 मा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 100 लाख करोड़ की राशि से पीएम गति – शक्ति मास्टर प्लान का शुभारम्भ कर भारतमाता को 25 वर्ष में महाशक्तिशाली बनाने की कार्ययोजना पेश की । इससे रेलवे , हाइवे , एयरवेज और वाटरवेज से 1200 से भी अधिक औद्योगिक परिसरों और नये डिफेंस कॉरिडोर को मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी से जोड़ा जाएगा । सरकार ने पहली बार योजनाओं में परस्पर तालमेल और तेज गति से उनके क्रियान्वयन की शक्ति का आह्वान किया है।

श्री अरविन्द ने कहा है कि दूसरी ओर केन्द्रीय कैबिनेट ने खाद सब्सिडी और अराजपत्रित रेलकर्मियों को 78 दिन के बोनस को मंजूरी देने के साथ 100 निजी – सरकारी सैनिक स्कूलों को मान्यता प्रदान की है।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने अत्याधुनिक राफेल विमान और युद्धपोत अर्जित करने जैसे कदम उठाकर शक्ति की ऐसी आराधना की कि अब आसुरी प्रवृत्ति के पड़ोसी हमारी सीमाओं की तरफ बढने का दुस्साहस नहीं कर सकते । देश के भीतर आए दिन होने वाले सीरियल धमाके बंद होना इतनी बड़ी उपलब्धि है कि आज हम निर्भय होकर अपने त्योहार मना पा रहे हैं ।

 मेक इन इंडिया रेलवे के बाद 4 मेट्रो की विदेशों में धूम स्वदेश निर्मित मेट्रो कोच कनाडा और ऑस्ट्रेलिया को किए जा रहे निर्यात । भारतीय रेलवे कोच पहले से ही कई एशियन और अफ्रीकन 12 देशों में किए जा रहे निर्यात । जिस मेक इन इंडिया का श्री राहुल गांधी ने उड़ाया था मजाक, दुनिया में उस योजना का परचम
लहरा रहा है।

माननीय प्रधानमंत्री जी ने हर योजना का लाभ सभी तक पहुंचे इस लक्ष्य को लेकर चल रहे हैं। जब पक्षपात के बगैर पारदर्शिता के साथ काम होता है तो सामान्य मानवी अधिकार भी सुनिश्चित होते हैं।
और तब होता है सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सब का प्रयास।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here