पटना जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने यातायात अधीक्षक अमरकेश डी साथ पटना कलेक्ट्रेट में ट्राफिक समस्या को लेकर बैठक किया।

0
139

पटना से मनोज सिंह के साथ सनोवर खान की विशेष रिपोर्ट।

पटना जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक शनिवार को पटना कलेक्ट्रेट में की गई। इस बैठक में पटना शहर में जिलाधिकारी ने मोटर वाहन अधिनियम का व्यापक प्रचार प्रसार करने तथा प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हेलमेट चेकिंग, ओवरटेकिंग, ओवरलोडिंग एवं प्रदूषण जांच हेतु सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने सड़क पर वाहनों के सहज , सुगम एवं सुरक्षित परिचालन हेतु जगह जगह साइनेज लगाने का निर्देश दिया। इसी क्रम में एम्स दीघा फ्लाईओवर, अटल पथ एवं बख्तियारपुर फोरलेन पर भी साइनेज लगाने का निर्देश दियाहै।
अभी भी पटना में आरएन सिंह मोड़ के दक्षिणी छोर पर साइनेज उल्टा लगा हुआ है जिससे वाहन चालक ट्राफिक जवान से उलझ जाते हैं। आरएन सिंह मोड़ के यातायात प्रभारी जे पी मिश्रा ने बताया आए दिन जवान और वाहन चालक के बीच साइनेज बोर्ड को लेकर कहासुनी होती रहती है।
जिलाधिकारी ने विकास भवन के सामने अतिक्रमण हटाने का निर्देश अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था को दिया। उन्होंने शहर के मुख्य चौक चौराहा एवं सार्वजनिक स्थलों पर सड़क सुरक्षा से संबंधित होडीगं एवं बैनर लगाने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया। इस बैठक में मुख्य रूप से यातायात अधीक्षक अमरकेश डी, जिला परिवहन पदाधिकारी, अपर समाहर्ता राजस्व, अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग एवं कई अन्य विभागों के अधिकारी ने इस बैठक में भाग लिया।
अब देखना है कि जिलाधिकारी के निर्देश में इस बैठक का अनुपालन संबंधित विभाग द्वारा किस त्वरित गति से कितने दिनों में कर लिया जाएगा ताकि राजधानी वासियों को जाम एवं अतिक्रमण से छुटकारा मिले। मनोवैज्ञानिकों के अनुसार वाहनों के प्रेशर हॉर्न, प्रदूषण एवं अनियमित परिचालन से मानसिक रोगियों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here