बिहार की सुप्रिया के दुष्कर्म एवम् हत्या का मामला पहुंचा राष्ट्रीय महिला आयोग

0
29



बिहार के वैशाली जिले में हुए सुप्रिया दुष्कर्म एवम् हत्याकांड को लेकर आज प्लुरल्स पार्टी की बिहार इकाई के सदस्य राष्ट्रीय महिला आयोग, दिल्ली पहुंचे। पार्टी के सदस्यों द्वारा राष्ट्रीय महिला आयोग की मेंबर चंद्रमुखी देवी को सुप्रिया के लिए न्याय की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञात हो कि विगत 14 सितंबर को वैशाली जिले के महनार थाना के करनौती गांव में 14 वर्षीय सुप्रिया के साथ दरिंदों ने दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी। बिक्रम विधान सभा से plurals पार्टी की पूर्व प्रत्याशी डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने कहा कि सुप्रिया का शव जिस हालत में मिला था उससे उन्हें शक है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म भी हुए हैं जिसका जिक्र पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं है, जैसा कि उन्हें बताया गया है। अतः इसमें सरकार और पुलिस की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हैं। वहीं Plurals पार्टी की नेत्री अनुराधा सिंह ने बिहार पुलिस एवम् बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों ही इस मामले में लीपापोती कर रहे हैं। अतः Plurals की इकाई ने महिला आयोग की सदस्या चंद्रमुखी देवी से मांग की है कि आयोग द्वारा बिहार सरकार को उक्त मामले को लेकर न्यायायिक जांच कराने एवम् स्पीडी ट्रायल कराकर दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा करने को लेकर एक नोटिस जारी किया जाए।

महिला आयोग को सदस्या चंद्रमुखी देवी ने इस घटना को लेकर अपना शोक प्रकट करते हुए प्लुरल्स पार्टी के सदस्यों को आश्वासन दिया कि वो सभी रिपोर्ट्स मंगाकर मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी निष्पक्ष जांच की प्रक्रिया के लिए निर्देश देंगी।

इस दौरान Plurals पार्टी की मधुबनी जिला अध्यक्ष अनुराधा सिंह, समस्तीपुर जिला अध्यक्ष सौरव सुमन, पूर्व प्रत्याशी डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी, मधुबनी के जिला संगठन मंत्री डॉ. नरेंद्र नारायण सिंह, आशुतोष कुमार गुलशन एवम् पार्टी के अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here