मुजफ्फरपुर बिहार :-सीईटी -B.Ed -2021 संयुक्त प्रवेश परीक्षा के सफलतापूर्वक संचालन के मद्देनजर आज जिला परिषद सभागार में परीक्षा कार्य में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की ब्रीफिंग की गई।

0
31

मुज़फ़्फ़रपुर से मोना झा की खास रिपोर्ट

ब्रीफिंग में बिहार विश्वविद्यालय के लिए नामित नोडल नोडल पदाधिकारी अमिता शर्मा भी उपस्थित थीं।
दंडाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को संबोधित करते हुए उक्त परीक्षा के सफल संचालन हेतु नामित सहायक परीक्षा संयोजक-सह- अपर जिला दंडाधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी केंद्र अधीक्षक एवं पुलिस अधिकारी उक्त परीक्षा के सफलतापूर्वक संचालन एवं कदाचार मुक्त परीक्षा के आयोजन के मद्देनजर अपने- अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी गंभीरता के साथ करना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी भी तरह की कोताही और लापरवाही पर संबंधित पर जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी। सभी केन्द्र अधीक्षकों को निर्देश दिया कि परीक्षा केंद्रों पर केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के कोविड-19 से संबंधित दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।परीक्षा केंद्र को सेनिटाइज करवाना सुनिश्चित करेंगे तथा परीक्षा में संलग्न सभी कर्मियों को मास्क एवं दस्ताना का प्रयोग करना अनिवार्य होगा। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में पूर्वाहन 9:00 बजे से प्रवेश की अनुमति होगी। परीक्षार्थियों के पास किसी भी प्रकार की लिखित सामग्री ,सादा कागज, क्लिपबोर्ड ,स्लाइड रूल केलकुलेटर, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ उपकरण, डिजिटल डायरी या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं होंगे। पूर्वाहन 10:50 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा हॉल/ कक्ष में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा समाप्त होने तक किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि कोई परीक्षार्थी परीक्षा के दौरान यदि किसी प्रकार का कदाचार करता है या करने का प्रयास करता है तो उसकी पात्रता रद्द कर दी जाएगी तथा बिहार राज्य परीक्षा अधिनियम 1981 के तहत कार्रवाई की जाएगी। उक्त परीक्षा का आयोजन 13 अगस्त को शुक्रवार को पूर्वाहन 11:00 बजे से अपराहन 1:00 बजे तक 32 परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा।

कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन हेतु 32 दंडाधिकारियों एवं उतने ही पुलिस पदाधिकारियों एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जबकि 12 जोनल दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं।परीक्षा के अवसर पर विशेष एवं अवांछनीय परिस्थिति से निपटने हेतु 13 अगस्त को पूर्वाहन 7:00 बजे से स्थानीय पीआईआर में जिला नियंत्रण कक्ष कार्यरत रहेगा इसका दूरभाष नंबर
0621- 2212 377 एवं 2216275 है।वहीं नोडल यूनिवर्सिटी ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी दरभंगा के मुख्यालय में 14 अगस्त तक नियंत्रण कक्ष कार्यरत रहेगा जिसका दूरभाष संख्या
7004521088 एवं 94310 41694है।

राजेश कुमार अपर जिला दंडाधिकारी तथा बैजनाथ सिंह पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय पूरी परीक्षा के दौरान विधि व्यवस्था के वरीय प्रभार में रहेंगे तथा अनुश्रवण एवम समन्वय करते हुए परीक्षा का सफल संचालन कराना सुनिश्चित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here