जीकेसी और कदम ने मनाया 75 वां स्वतंत्रता दिवस
स्वाधीनता संग्राम में मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले सभी वीर जवानों को नमन : राजीव रंजन प्रसाद

0
49

राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर जवानों को नमन : रागिनी रंजन
हर भारतीय शहीद का कर्जदार, शहीदों की कुर्बानी को कभी नहीं भुलाना चाहिए . डा. नम्रता आनंद
देश की आजादी के लिये त्याग, बलिदान एवं कुर्बानी देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को नमन : सैयद सबिहउद्दीन अहमद
पटना, 15 अगस्त ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) और सामाजिक संगठन ‘कदम’ के संयुक्त तत्वाधान में 75 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।
जीकेसी और ‘कदम’ के संयुक्त तत्वाधान में 75 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस समारोह कार्यक्रम की शुरूआत जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने ध्वजारोहण के साथ की। इस दौरान मौके पर मौजूद सभी लोगों ने देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले सभी वीर शहीदों तथा महान स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया।कार्यक्रम के दौरान जीकेसी की प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद ने 19 दिसंबर को नयी दिल्ली में होने वाले विश्व कायस्थ सम्मेलन उम्मीदों का कारंवा की कामयाबी को लेकर हम होंगे कामयाब गीत गाकर सभी का हौंसला बढ़ाया।
जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। 15 अगस्त एक ऐतिहासिक दिन है, जिस दिन हम भारतीय अंगेजों के चंगुल से मुक्त हुए। इसका पूरा श्रेय देश के उन वीर जवानों को जाता हैं जिन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए अपना बलिदान दिया। देश हमेशा साहसी एवं प्रतिबद्ध सैनिकों का सदा आभारी रहेगा। यह दिन हर भारतवासी के लिये गौरान्वित होने का है। उन्होंने स्वाधीनता संग्राम में अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले सभी वीर जवानों को नमन करते हुए श्रर्द्धा सुमन अर्पित किये। उन्होंने कहा,देश की आजादी में अनेक वीर सपूतों ने अपनी शहादत दी है। उन सभी महान विभूतियों की संघर्ष गाथा एवं शहादत सदैव हमारे लिये प्रेरणा का स्रोत रहेंगी। देश की एकता और अखंडता को बनाये रखने के लिये देश के विकास के लिए कदम से कदम मिलाकर साथ चलने का प्रयास करना होगा, तभी पूर्ण आजादी का सपना पूरा होगा।
जीकेसी की प्रबंध न्यासी श्रीमती रागिनी रंजन ने कहा कि 15 अगस्त का दिन हम उन वीर बहादुर जवानों को याद करते हैं जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया। समस्त देशवासियों की ओर से वीर जवानों को मेरा नमन।’ पूरा देश वीर जवानों की वीरता, साहस, शौर्य और उसकी कुर्बानी को याद करता है।उन्होंने भारत की वीरांगनाओ का स्मरण करते हुए कहा कि हमें उन मां बहनों के बलिदान को भी याद रखना चाहिए जिन्होंने अपने पति,भाई और बेटों को भारत की आज़ादीके दौरान खोया है।
जीकेसी बिहार की प्रदेश अध्यक्ष और दीदी जी फाउंडेशन की संस्थापक डा. नम्रता आनंद ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहूति देने वाले सभी वीर जवानों एवं स्वतंत्रता संग्राम के सभी सेनानियों को नमन। वीर जवानों की शहादत और कुर्बानियों के कारण ही हम सबों को आजादी मिल सकी है।हर भारतीय शहीद का कर्जदार है। हमें शहीदों की कुर्बानी को कभी नहीं भुलाना चाहिए।उन्होंने कहा कि भारत अभी भी कई तरह की कुरीतियों से आज़ाद नहीं हुआ है। हमें हमेशा ये कोशिश करते रहना चाहिए की हम हमारे भारत को और बेहतर और सुंदर बनाएं।
कदम के प्रदेश अध्यक्ष सैयद सबिहउद्दीन अहमद शिफू ने समस्त देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह पावन राष्ट्रीय पर्व हमें उन असंख्य राष्ट्रभक्त सेनानियों का स्मरण कराता है जिनके शौर्य व बलिदान से आज हम स्वतन्त्र हैं। आज का दिवस, राष्ट्र के लिए हमारे कर्तव्यों के प्रति और अधिक सजग होने का अवसर भी है। भारत माता के तिरंगे की लाज को बचाने के लिए सरहद पर मरने वाले हर एक भारतवासी की याद इस तिरंगे में समाई हुई है। और जब भी भारत मां का यह तिरंगे लहराता है,तो उन वीर सपूतों की याद दिला जाता है।आइये, एकसमृद्ध, खुशहाल, और सौहार्दपूर्ण भारत बनाने का संकल्प लें।
इस अवसर पर जीकेसी और कदम मीडिया सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम कुमार, जीकेसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीपक कुमार अभिषेक, युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाला सौरभ वर्मा,कला- संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सचिव अनुराग समरूप,संगठन मंत्री बलिराम जी, प्रदेश महासचिव संजय कुमार सिन्हा, पटना जिलाध्यक्ष सुशील श्रीवास्तव, युवा प्रकोष्ठ बिहार के अध्यक्ष सुशांत सिन्हा, युवा प्रकोष्ठ पटना जिलाध्यक्ष पीयूष कुमार श्रीवास्तव,डा.प्रियदर्शी हर्षवर्धन, युवा प्रकोष्ठ प्रभारी राजेश सिन्हा संजू, कला-संस्कृति प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष दिवाकर कुमार वर्मा, अखिलेश श्रीवास्तव, प्रसून श्रीवास्तव, कदम के प्रदेश महासचिव नागेंद्र कुमार, जिला अध्यक्ष एजाज अहमद, प्रदेश सचिव धीरज कुमार और अरूण कुमार, शुभम कुमार समेत कई गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here