भूतपूर्व राष्ट्रपति वी वी गिरी की जयंती पर सम्मानित हुई बाल कलाकार लाडो बानी पटेल

0
8



पटना :- प्रसिद्ध साहित्यकार और जिज्ञासा संसार के प्रधान सम्पादक डॉ शिवनारायण की अध्यक्षता में बिहार विधान परिषद के एनेक्सी सभागार में देश के पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न डॉ वी.वी. गिरि की 127वीं “जयंती सह कर्मवीर सम्मान समारोह” के अवसर पर प्रसिद्ध बाल कलाकार लाडो बानी पटेल को बिहार सरकार के गन्ना उद्योग एवं विधि मंत्री प्रमोद कुमार और भारत सरकार के पूर्व मंत्री एवं विधानपार्षद डॉ संजय पासवान के हाथों सम्मानित किया गया। डॉ वी.वी. गिरि के कार्य और संघर्ष के बाद के बारे में जानकारी देते हुए यह जोर देते हुए कहा कि भारत के मजदूरों के मान-सम्मान के लिए आजीवन उन्होंने संघर्ष किया। ‘जिज्ञासा संसार’ मासिक पत्रिका एवं ‘गोस्वामी जागरण मंच’ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस सारस्वत समारोह को आयोजित किया गया था।
बतौर मुख्य अतिथि डॉ पासवान ने कहा कि डॉ वी.वी.गिरि निर्दलीय चुनाव जीतकर के उस समय के कांग्रेस के उम्मीदवार नीलम संजीवा रेड्डी को ना केवल हराया,बल्कि एक नई शुरुआत की। तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी के समय में उन्होंने यह काम किया। श्रमिकों के लिए सदा काम करते रहे।रेल मजदूरों के लिए उन्होंने यूनियन की स्थापना की।उनके द्वारा रचित पुस्तक आज भी प्रासंगिक बनी हुई है।
समारोह में लाडो बानी फैंस क्लब के अध्यक्ष गोलू केसरी सहित प्रवीण कुमार, दिव्यांसु सिंह,रोहन राज ,भागत प्रकास ,सिद्धि पटेल ,निशा कुमारी , लिस्शा कुमारी , कई सदस्य भी मौजूद रहे। इस अवसर पर लाडो ने अयांश के 16 करोड़ के इंजेक्शन के लिए भी लोगों से मदद की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here