पटना: चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई है।

0
245

पटना से सनोवर खान के साथ मनोज सिंह की रिपोर्ट।

बिहार की राजधानी पटना का हृदय स्थली गांधी मैदान जिसके सुरक्षा की जिम्मेदारी गांधी मैदान थाना को है इसके इर्द-गिर्द का इलाका को सुरक्षित और कलंकित होने से बचाने का जिम्मा, सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहे इसी थाना के जिम्मे है।
लेकिन आजकल कुछ दिनों से गांधी मैदान थाना चर्चा में बना हुआ है। स्टांप घोटाला से लेकर, तमाम तरह के संवेदनशील बिंदुओं पर यह थाना करवाई कर रहा है। विगत कुछ दिन पहले मानसिक तनाव के कारण इस थाना के एक पदाधिकारी ने आत्महत्या कर ली थी वजह चाहे जो कुछ भी हो कहीं ना कहीं से मामला थाने से जुड़ा हुआ है।
पिछले दिनों इसी क्षेत्र में होटल में छापेमारी के दौरान जो तस्वीर उभर कर आई है वह तस्वीर काफी चौंकाने वाली है, किसी भी क्षेत्र में कोई अप्रिय घटना घटती है तो पुलिस पर सवाल खड़े होने लगते हैं तो क्या पुलिस इतनी भी संवेदनशील नहीं रहती है तो उसको क्षेत्र में जो घटना हो रही है इसका तार कहीं ना कहीं दूसरे जगह से जुड़ा होता है तो फिर खुफिया तंत्र और अन्य एजेंसियां किस काम की है जो थाने को सही सूचना उपलब्ध नहीं करा पाती है। जब पाठकों को मीडिया के द्वारा घटना की जानकारी मिलती है तो पुलिस प्रशासन पर सवाल उठने लाजमी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here