27 जून को 5000 जाप कार्यकर्ता पटना में गिरफ़्तारी देंगे -राघवेन्द्र कुशवाहा

0
56


पटना-25 जून
जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव की रिहाई हेतु आगामी 27 जून को पटना के कोतवाली थाना में पाँच हज़ार से ज़्यादा पार्टी कार्यकर्ता गिरफ़्तारी देंगे. उक्त बातें आज जन अधिकार पार्टी के जिला अध्यक्षों,प्रदेश पदाधिकारियों एवं विभिन्न प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की संयुक्त वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता करते हुए संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा ने कही.उन्होंने कहा कि पिछले 45 दिनों से पार्टी के कार्यकर्ता ने राज्य भर में कई तरह के राजनैतिक चरणबद्ध कार्यक्रमों के माध्यम से जन समस्याओं सहित पप्पू यादव की रिहाई हेतु आंदोलन करते आ रहे हैं लेकिन राज्य सरकार राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित होकर उनकी रिहाई के लिए पहल नहीं कर रही है. इतने हल्के मुक़दमे में उन्हें इतने दिनों से जेल में रखना कहीं से न्याय संगत नहीं लग रहा है. जब दोनों पक्षों ने अपनी लिखित समझौता के माध्यम से आवेदन दे रखा है तो राज्य सरकार को इस केस को समाप्त करने की क़दम क्यों नहीं उठा रही है. राज्य सरकार द्वेषपूर्ण राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित होकर जानबूझकर इस मामले को न्यायालय में लंबित रखी हुई है. याचना करते करते जाप जन थक चुके हैं अब निर्णायक रण की तैयारी हेतु भीषण संघर्ष करने को पूरी तरह तैयार हो गए हैं.
इस बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव रघुपति प्रसाद सिंह ने कहा कि गांधीऔर लोहिया के बताए आंदोलनों की तर्ज़ पर “करो मरो जेल भरो_ पप्पू यादव को रिहा करो” कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसमें आम आदमी को भाग लेने हेतु उन्होंने आह्वान किया. बैठक में अपनी बात रखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वह पूर्व विधायक भाई दिनेश ने कहा कि जब हमारे नेता को यह सरकार नहीं रिहा कर सकती है तो अब हम भी जेल के अंदर रहकर ही आंदोलन करेंगे.राष्ट्रीय महासचिव वी प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह ने कहा कि पूरे बिहार से 5 हज़ार से ऊपर कार्यकर्ता पटना के कोतवाली थाना में पहुंचकर गिरफ़्तारी देंगे. यह आन्दोलन बिलकुल शांतिपूर्ण होगा. राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू ने कहा कि अब जाप कार्यकर्ताओं का धैर्य टूट चुका है यदि श्री यादव की रिहाई जल्द नहीं होती है तो भविष्य में कोई उग्र आंदोलन होगा तो इसकी सारी ज़िम्मेवारी राज्य सरकार की होगी.
आज की इस बैठक में प्रमुख रूप से पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यनारायण सहनी, डॉक्टर अरविंद ख़ान ,प्रदेश महासचिव डॉक्टर लाल साहिब सिंह, अरुण कुमार सिंह, आनंद कुमार सिंह, अक़बर अली, सहान परवेज़, संजय सिंह, युवा परिषद के अध्यक्ष राजू दानवीर, छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष आज़ाद चांद, मज़दूर प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विमल कुमार महतो, चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉक्टर एस कुमार,महिला प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शबाना आज़मी, किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कन्हैया प्रसाद सिंह, अनुसूचित जाति जनजाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सत्येन्द्र पासवान, अधिवक्ता प्रकोष्ठ के अभी अध्यक्ष धनंजय कुमार पांडे, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष दीपक कुमार और संयोजक प्रदीप पासवान आदि ने भी अपने विचार रखे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here