हरनौत में टीकाकरण का मिशन मोड,
जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपील

0
114

रिपोर्ट – गौरी शंकर प्रसाद

नालंदा (बिहार) – हरनौत पीएचसी स्थित सभाकक्ष में बीडीओ रवि कुमार के नेतृत्व में प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक की गई।
बैठक में कोरोनारोधी वैक्सीनेशन में तेजी लाने और 27 जुन से शुरू होने वाले पल्स पोलियो कार्यक्रम की सफलता के लिए भी चर्चा की गई।
बीडीओ रवि कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। वैक्सीनेशन के बाद इसका संक्रमण जानलेवा नहीं बनता है। इस बात को सभी लोगों को समझाना होगा। कहना गलत नहीं होगा कि एक भी लाभुक छूटा तो सुरक्षा चक्र टूट जायेगा। जब तक सभी लोग वैक्सीनेटेड नहीं होंगे, तब तक कोरोना वायरस के और खतरनाक होने की आशंका बढ़ती जायेगी। इसके लिए कोरोनारोधी वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है।
प्रभारी डॉ राजीव रंजन सिन्हा ने देश की भावी पीढ़ी को शारीरिक व मानसिक रुप से स्वस्थ रखने के लिए पोलियो रोधी टीकाकरण भी जरुरी है। मात्र दो बूंद की यह दवा अापके शुन्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को देनी है। इससे उन्हें भविष्य में शारीरिक व मानसिक अपंगता की आशंका लगभग नहीं होगी।
बैठक में सीडीपीओ रेणु कुमारी, स्वास्थ्य प्रशिक्षक जयराम सिंह, बीसीएम सोनी कुमारी, स्वास्थ्य प्रबंधक राजेश कुमार, मुखिया हेमलता सिन्हा, मधुमिता सिन्हा, घनश्याम सिंह, प्रमिला देवी, रणविजय पटेल, राकेश पासवान व अन्य मौजूद थे।