सुलभ श्रीवास्तव हत्या मामले में जीकेसी की जांच समिति गठित

0
148



सुलभ श्रीवास्तव हत्या मामले में दोषियों पर शीघ्र कार्रवाई की जाये : राजीव रंजन प्रसाद
पटना, लखनऊ, 15 जून ग्लोबल कायस्थ कांफ्रेंस (जीकेसी) के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने प्रतापगढ़ के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की हत्या की घोर निंदा करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार से उच्चस्तरीय जांच कराये जाने और दोषियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है।
एबीपी गंगा न्यूज़ चैनल के प्रतापगढ़ के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की हत्या कर दी गयी है। इससे पूर्व सुलभ श्रीवास्तव ने पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ को अपनी हत्या के आशंका होने पर पत्र लिख कर सूचित किया था। मामले में संज्ञान लेते हुये जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने सुलभ श्रीवास्तव की हत्या करने के मामले को लेकर दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार के लोगों को हर संभव मदद किये जाने की मांग उत्तर प्रदेश की योगी आदित्य नाथ सरकार से की है। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में हालिया घटनाओं में कई कायस्थों की हत्या अथवा उत्पीड़न के मामले आएं हैं, यदि न्याय न मिले तो इस का प्रतिकार न करना कायरता होगी। हम मिल कर लड़ेंगे और शासन को विवश करेंगे कि प्रतापगढ़ पत्रकार हत्याकांड के आरोपियों को अविलम्ब गिरफ्तार करके उन्हें सजा दिलाने की दिशा में योगी सरकार तत्परता दिखाए।
राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि मामले में उन्होंने त्वरित संज्ञान लेते हुये उत्तर प्रदेश जीकेसी के प्रदेश अध्यक्ष सह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुनील श्रीवास्तव को मामले की जांच कराये जाने का निर्देश दिया है। सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि सुलभ श्रीवास्तव की हत्या की जांच के लिये एक कमेटी का गठन किया गया है, जिसकी अध्यक्षता अधिवक्ता राजीव श्रीवास्तव (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विधि प्रकोष्ठ) करेंगे। गठित टीम में अभिषेक श्रीवास्तव (राष्ट्रीय सचिव विधि प्रकोष्ठ), श्री विनय श्रीवास्तव (प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष), श्री आशुतोष श्रीवास्तव (प्रदेश अध्यक्ष शिक्षा प्रकोष्ठ), डिटेक्टिव रूपेश श्रीवास्तव (जिला अध्यक्ष लखनऊ) और श्रीमती नीता निगम (प्रदेश उपाध्यक्ष कला एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि संकट की इस घड़ी में पूरा जीकेसी परिवार पीड़ित के परिजनों के साथ है और उनकी हर संभव सहायता के लिये तत्पर है।
जीकेसी के राष्ट्रीय महासचिव मनोज श्रीवास्तव ने कहा कि सुलभ श्रीवास्तव की जघन्य हत्याकांड की जीकेसी घोर निंदा करती है एवं माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीबीआई जांच कराये जाने की मांग करती हैँ।
राष्ट्रीय प्रवक्ता कमल किशोर ने बताया कि संकट की इस घड़ी में पूरा जीकेसी परिवार पीड़ित के परिजनों के साथ है और उनकी हर संभव सहायता के लिये तत्पर है।उन्होंने बताया कि यदि मृत सुलभ श्रीवास्तव के परिजनों को न्याय नहीं मिला तो जीकेसी आंदोलन करने को बाध्य होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here