रेन वाटर हार्वेस्टिंग को लेकर जीकेसी चलायेगा वृहद कार्यक्रम : रागिनी रंजन

0
109

ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस ने गो ग्रीन अभियान के तहत बिहटा में किया वृक्षारोपण

भूगर्भ जल संरक्षण की दिशा में काम करेगा ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस : रागिनी रंजन
पटना, 11 जून ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) के सौजन्य से गो ग्रीन अभियान के तहत पर्यावरण एवं पारिस्थितिकी संतुलन के लिए बिहटा में वृक्षारोपण किया गया।
जीकेसी के गो ग्रीन अभियान की शुरूआत जीकेसी की प्रबंध न्यासी श्रीमती रागिनी रंजन के मार्गदर्शन में समाज में जागरूकता लाने के उद्देश्य से किया जा रहा है। श्रीमती रागिनी रंजन के नेतृत्व में जीकेसी ने बिहटा में भूगर्भ जल दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण किया।
श्रीमती रागिनी रंजन ने बताया हम सब जानते हैं कि जल के बिना हम जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। जल ही जीवन है और जल नहीं तो कल नहीं। लगातार भूगर्भ जल स्तर घटता जा रहा है और यह मानवता के लिए एक बहुत बड़ा संकट है। हम सभी का दायित्व है कि हम सभी को जल का संचय करना चाहिए और इसी दिशा में रेन वाटर हार्वेस्टिंग को लेकर जीकेसी के द्वारा एक वृहद कार्यक्रम चलाया जा रहा है। बिहटा में एक बहुत बड़े टाउनशिप का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें रेन वाटर हार्वेस्टिंग को लेकर अनेकों कार्य होने वाले हैं। रेन वाटर हार्वेस्टिंग को लेकर हमारे टाउनशिप के डेवलपर से पिछले कई दिनों से बातचीत चल रही थी और आपसी सहमति के बाद बिल्डिंग बाइलॉज में रेन वाटर हार्वेस्टिंग को व्यवहारिक तौर पर लागू किया जाएगा और यह कार्यक्रम भूगर्भ जल संरक्षण की दिशा में एक कालजयी कार्यक्रम साबित होगा और इसके दूरगामी परिणाम सामने आएंगे।