महिलाओं की राजनीति में स्थिति और संघर्ष पर चर्चा होगी।

0
152

वेद प्रताप वैदिक के बाद गीताश्री होंगी प्रिया मल्लिक के शो की मेहमान


मुंबई, 01 जून सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है बॉलीवुड की तेजी से उभरती पार्श्व गायिका एवं शो प्रेजेंटर प्रिया मल्लिक का फेसबुक लाइव टॉक शो ‘टॉक लाइक प्रियास्टिक्स’। इस शो के चौथे एपिसोड में हिंदी पत्रकारिता के स्तंभ माने जाने वाले वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक के आने से बौद्धिक जगत में प्रिया मल्लिक की एक अलग छवि प्रस्तुत हुई है। युवाओं को राजनीति की तरफ एक सकारात्मक रवैया अपनाने के लिए मोटिवेट करने वाला यह टॉक शो अपने खास कांसेप्ट के कारण तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। इस शो में मेहमान के इंटरव्यू के अलावा उनकी रूचि का संगीत प्रिया स्वयं प्रस्तुत करती है। प्रिया कहती है कि गीताश्री के साथ होने वाला टॉक शो एक महत्वपूर्ण टॉपिक पर है जिसमें महिलाओं की राजनीति में स्थिति और संघर्ष पर चर्चा होगी। इस एपिसोड में राजनीतिक पत्रकारिता में महिला पत्रकारों की स्थिति एवं चुनौती पर भी चर्चा होगी।
सर्वश्रेष्ठ हिंदी पत्रकार (वर्ष 2008-09) के लिए पत्रकारिता के सर्वोच्च सम्मान रामनाथ गोयनका पुरस्कार से सम्मानित गीताश्री पत्रकारिता के साथ-साथ कला समीक्षा , नाटको पर लेखन और साहित्य की दुनिया में भी बेहद सक्रिय हैं।
इन दिनों इनकी लिखी कहानियां चर्चा के केंद्र में है।
अपनी अलग साहसिकता की वजह से और अलग स्त्री संवेदना की बात करने वाली कहानियों ने आलोचको को भौचक्का कर दिया है।
उन्हें कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों और सम्मानों से नवाजा जा चुका है। स्त्री की अस्मिता पर निरंतर लेखन के लिए चर्चित हो चुकी गीताश्री को देश और विदेश के कई प्रतिष्ठित संस्थानों की ओर से फेलोशिप मिल चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here