बागमती नदी में पांच बच्चे डूबे, दो मिले तीन की तलास जारी।

0
54



सीतामढ़ी,जिले के बेलसंड में बागमती की उफनती धारा में गुरुवार को एकसाथ पांच बच्चे डूब गए। एक ने खुद से अपनी जान बचाई तो दूसरे के शव को गोताखोरों ने बरामद किया। तीन अन्य की तलाश में एसडीआरएफ की टीमें नदी में तलाश रही हैं। बच्चों के डूबने की सूचना मिलते ही आसपास के गांवों में कोहराम मच गया। जो जहां था वहीं से नदी की ओर दौड़ पड़ा। इलाके में भगदड़ की स्थिति रही। स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ पुलिस व प्रशासन के पदाधिकारी भी तुरंत पहुंच गए। करीब 11 बजे सुबह बेलसंड थाना अंतर्गत बागमती नदी के चैनपुर घाट पर स्नान करने गए पांच किशोर में चार डूब गए। एक किशोर को मरणासन्न अवस्था मे बरामद किया गया।
ग्रामीणों द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। मृत्यु होने की पुष्टि होने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। स्थानीय गोताखोर मुर्तुजा खां, फुल मोहम्मद, प्रमोद ठाकुर, हसमत रजा व मुलाजिम किशोरों की तलाश कर रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही बीडीओ कुणाल कुमार, सीओ रंधीर कुमार, पुअनि राकेश कुमार, सअनि कलक्टर सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। बीडीओ कुणाल कुमार ने बताया कि एसडीआरएफ की टीम बुला ली गई है। उनकी मदद से नदी में लापता बच्चों की तलाश जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसा,र ग्यारह बजे के करीब परराही गांव के उस्मान खा के पुत्र सरफराज (13), इरद खां के पुत्र साहिल (15), सनबर खां के पुत्र आजिद (12), फिरोज खां के पुत्र महताब (12), जुनैद अंसारी के पुत्र रेहान अंसारी बागमती नदी में चैनपुर घाट पर स्नान करने गए थे। इस दौरान पांचों बच्चे खेल-खेल में नदी के बीच में मुख्य धारा में चले गए। साथियों को नदी में डूबता देख सरफराज जान बचाकर घर दौड़ा और लोगों को उनके डूबने की सूचना दी। जानकारी के बाद लोगों ने तुरंत प्रशासन को इत्तला किया। स्थानीय गोताखोर बच्चों की तलाश में नदी में कूद पड़े। इन गोताखोरों के प्रयास से रेहान अंसारी का शव बरामद किया गया। शेष की तलाश के लिए एसडीआरएफ प्रयासरत है।