बदमाशों ने दो दवा दुकानों में की लूट – पाट

0
29

रिपोर्ट – गौरी शंकर प्रसाद

  • एक जख्मी
  • सड़क पर उतरे बाजार के व्यवसायी,

नालंदा (बिहार) – नालंदा ज़िला के हरनौत थाना रोड मोड़ पर एनएच 20 के बगल में अवस्थित दो दवा दुकानों में लूटपाट की गई। घटना में विरोध करने पर जहां पिस्तौल की बट से दवा व्यवसायी मथुरा प्रसाद का सिर फोड़ कर जख्मी कर दिया। वही, दूसरे दुकान में व्यवसायी रविरंजन कुमार से जमकर मारपीट की। इस दौरान दोनों दुकानों के गल्ले से पचास हजार के करीब लूट बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही अन्य दवा व्यवसायी के साथ बाजारवासी सड़क पर उतर गये हैं। उन्होंने एनएच को जाम कर दिया है। जबकि थानाध्यक्ष देवानन्द शर्मा मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुटे हैं।
बुधवार की सांझ ढलते ही तीन की संख्या में नकाबपोश हथियार सहित सुरेश मेडिकल हॉल में घूस गये। वहां दुकानदार रविरंजन के जेब और गल्ले से करीब तीस हजार रुपये निकाले। विरोध करने पर मारपीट कर घर के अंदर भगा दिया।
उसके बाद बगल में सटे मथुरा मेडिकल में घूस गये। वहां भी दिनभर के गल्ले की राशि निकाल ली। विरोध करने पर बट से मारकर व्यवसायी का सिर फोड़ दिया।
इस घटना से व्यवसायियों में गहरी नाराजगी है। दवा दुकानों के अनिश्चिकालीन बंद की चेतावनी भी दी है। कुछ व्यवसायियों ने घटना के समय बाजार में बिजली सप्लाई बंद होने को संदेह के घेरे में डाला। बताया कि कुछ दिन पहले मिठाई बेचने वालों से लूट के पहले भी बिजली सप्लाई बंद की गई और घटना के बाद चालू हुई। आज भी वैसा ही हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here