पप्पू यादव को अविलम्ब रिहा करे बिहार

0
115

सरकार:- राघवेन्द्र कुशवाहा
राजद भाजपा की बी टीम हैं:- राघवेन्द्र कुशवाहा

बिहार की जनता एवं जन अधिकार पार्टी (लो०) का बिहार सरकार से सीधा सवाल है कि किस अपराध में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को दो माह से जेल में रखा गया है। बिहार के न्यायिक इतिहास में दूसरा कौन वह व्यक्ति है जिसे अति सामान्य मुकदमा में सिर्फ बेल टूटने पर इतनी लम्बी अवधि तक हिरासत में रखा गया गया हो। ये कैसा न्याय!
आज संवादाताओं से बात चित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री राघवेन्द्र सिंह कुशवाहा ने कहा कि बिहार के जनता के मन में ये तीखा सवाल कौंध रहा है कि यह न्याय है। कि अन्याय ? हमारी मांग है कि बिहार सरकार जल्द से जल्द पप्पू यादव को रिहा करें।

प्रदेश अध्यक्ष श्री राघवेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि राजद भाजपा की ‘बी’ टीम हैं। राष्ट्रीय जनता दल और भाजपा में आंतरिक समझौता हो चुका है। इसी वजह से लालू प्रसाद की जमानत हुई है और ED मामलों में तेजस्वी को राहत मिली हुई है। इसी कारण तेजस्वी पिछले छः माह से भाजपा के खिलाफ कुछ नहीं बोल रहे हैं। पर, हमेशा नीतिश कुमार की सरकार गिराने की बात करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि जब श्री पप्पू यादव जी ने उत्तर प्रदेश के मुख्नयमंत्री योगी के आतंक के खिलाफ अखिलेश यादव को सड़क पर संघर्ष करने को ट्वीट किया तो राजद नेताओं को क्यों मिर्ची लग गई ? वे खुलकर बताए कि भाजपा के बयान में वे शामिल क्यों है ?

पप्पू यादव हमेशा मुलायम सिंह यादव को अपने अभिभावक और अखिलेश को अपना भाई मानते रहे हैं। उन्होंने योगी के अलोकतांत्रिक रवैये के खिलाफ टिप्पणी की थी | जब वहाँ 26 जिलों में ब्लाक प्रमुख के लिए नामांकन नहीं करने दिया जा रहा है और प्रत्याशियों के साथ मारपीट की जा रहीं हैं। उन्होंने कहा कि पप्पू यादव जी जब जेल जा रहे थे तब भी तेजस्वी से जनता कि समस्याओं के लिए आगे आने का अनुरोध किया था | एक ओर श्री यादव की गिरफ्तारी को सभी राजनितिक पार्टियों ने विरोध किया था, वहीं राजद ने इसमें सरकार का पक्ष लिया था | जनता के सवालों को तो छोड़ दीजिए तेजस्वी तो अपने विधायकों को को सदन के अन्दर चुपचाप पिटते देखते रहे। महिला विधायकों का भी चीर हरण होते देखते रह गए और कुछ न कर सके | उन्होंने इतनी बड़ी शर्मनाक घटना के खिलाफ सडक पर भी कोई विरोध दर्ज नहीं किया |

संवाददाता सम्मलेन में उपस्थित जाप नेताओं ने कहा श्री यादव जब कभी भी जेल से बाहर आयेंगे तो बिहार के बाढ़ पीड़ितों की सेवा में लगेंगे । उसके बाद उत्तर प्रदेश जाकर वहाँ कि साम्प्रदायिक और अलोकतांत्रिक सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए धर्म निरपेक्ष पार्टीयों को सहयोग करेंगे । आज के इस संवादाता सम्मलेन में प्रदेश अध्यक्ष के आलावे पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचन्द सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, प्रदे