जीकेसी गो ग्रीन की राष्ट्रीय सह प्रभारी डॉ नम्रता आनंद ने किया वृक्षारोपण

0
81

ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के गो ग्रीन अभियान के तहत डॉ नम्रता आनंद पटना के विभिन्न क्षेत्रों में फैला रही हैं हरियाली



हरियाली का संकल्प लेकर जीकेसी बिहार की अध्यक्ष डॉ नम्रता आनंद फैला रही है हरियाली जागरूकता अभियान
पटना, 13 जून ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) और दीदीजी फाउंडेशन गो ग्रीन अभियान के तहत लगातार पटना के विभिन्न इलाकों में वृक्षारोपण अभियान चला है।
इसी अभियान के तहत जीकेसी गो ग्रीन की राष्ट्रीय सह प्रभारी,दीदीजी फ़ाउंडेशन की संस्थापक एवं राजकीय शिक्षक सम्मान से सम्मानित शिक्षिका डॉ नम्रता आनंद ने अपनी टीम के साथ फुलवारी ब्लॉक के क्वार्टर कैंपस में वृक्षारोपण किया। कोरोना महामारी से बचना है तो वृक्ष लगाना है, इसी सोच के साथ गो ग्रीन एवं जल जीवन हरियाली का समर्थन करते हुए बच्चों, महिलाओं और पुरुषों के साथ मिलकर वृक्षरोपण अभियान चलाया जा रहा है।
डाक्टर नम्रता आनंद ने कहा, गो ग्रीन अभियान का मक़सद वृक्षारोपण कर धरती को हरा भरा बनाना तो है ही , साथ ही स्थानीय लोगों को हरियाली और पर्यावरण को लेकर जागरुक करना भी है। इसी मक़सद के तहत हम जहां भी पौधे लगाते हैं, वहाँ स्थानीय लोगों को इस अभियान से जोड़ने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि गो ग्रीन का कंसेप्ट जीकेसी के प्रबंध न्यासी श्रीमती रागिनी रंजन का है और रागिनी रंजन का मानना है हम धरती को ही इतना हरा भरा कर दें कि हमें कृत्रिम आक़्सीजन की ज़रूरत ही न पड़े। गौरतलब है कि डाक्टर नम्रता अनन्द की अगुआई में यह अभियान पिछले एक महीने से लगातार चल रहा है। इस अभियान को सफल बनाने में प्रखंड शिक्षिका नीतू शाही, राजकुमार, स्थानीय लोग और बच्चे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here