जाप का दो दिवसीय भूख हड़ताल समाप्त

0
86



पटना 20 जुलाई, जन अधिकार पार्टी की ओर से आयोजित दो दिवसीय भूख हड़ताल, जो 19 जुलाई से शुरू हुआ था आज समापन किया गया। बच्चों ने अपने हाथों से जूस पिला भूख हड़ताल को तोड़वाया।अदिति कम्युनिटी सेंटर में आयोजित भूख हड़ताल को जन अधिकार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि हमारी मांगों को लेकर बिहार सरकार का एक प्रतिनिधि मिलने आया था जिसने महंगाई को खत्म करने , और बाढ़ राहत के कार्यों में तेजी लाने का आश्वासन दिया हैं।सरकार के प्रतिनिधि ने बताया कि ओ बो सी आरक्षण और सरकारी संस्थानों के निजीकरण का मामला केंद्र सरकार से जुड़ा हैं, बिहार सरकार केंद्र से इस मामले पर विचार करने के लिए आग्रहः करेगी। पप्पू यादव की रिहाई का मामला न्यायालय से जुड़ा हुआ है अतः सरकार इस मामले में कुछ भी नहीं कर सकती हैं। राघवेन्द्र कुशवाहा ने बताया हमारे आंदोलन के दबाव के आकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महंगाई को कम करने के आवश्यक कदम उठाने की बात की हैं। यह हमारे आंदोलन की जीत हैं।

जाप के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता प्रेमचन्द सिंह ने समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज के समय में पप्पू यादव की रिहाई का आंदोलन एक जन आंदोलन का रूप ले चुका हैं। आज बिहार की जनता बाढ़ से बेहाल हैं. बिहार की जनता अपने बेटा पप्पू यादव का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। हमारी मांग है कि जन नेता पप्पू यादव को सरकार तत्काल रिहा करें।

जाप के राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू ने कहा कि बिहार सरकार के प्रतिनिधि के आग्रहः और बकरीद को ध्यान में रखते हुए हमलोंगों ने आज भूख हड़ताल को समाप्त किया हैं। अगर सरकार पांच सूत्री मांगों पर ध्यान नहीं दी तो हमारा आंदोलन और भी तेज होगा। पूर्व विधायक भाई दिनेश ने कहा कि बाकी मांगों को लेकर हमलोग उग्र आंदोलन करेंगे। मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह व राजेश रंजन पप्पू, युवा परिषद अध्यक्ष राजू दानवीर, पटना जिला अध्यक्ष सचिदानन्द यादव, संजय सिंह,,पूनम झा,आनंद सिंह,टिंकू यादव,सुप्रिया खेमका,वरुण सिंह,दिलीप यादव,हरेराम महतो,राजेश रंजन पप्पू,अरुण सिंह,अकबर अली,विकाश यादव,पुरुषोत्तम कुमार,नवल किशोर,भानु यादव,महेश सिंह राणा,अमरनाथ कुमार,शहान परवेज,चंदन कुमार,ललन सिंह,दीपक कुमार,अनिल कुमार ,ललित कुमार,लवकुश कुमार मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here