चलती ट्रेन पर सवार होने के क्रम में फिसलकर गिर गया था यात्री

0
61

रिपोर्ट अभिषेक कुमार
गया जंक्शन पर आरपीएफ के पदाधिकारी ने एक यात्री की बचाई जान




गया जंक्शन पर मंगलवार को ड्यूटी पर तैनात रहे आरपीएफ के एक पदाधिकारी ने एक यात्री की जान बचा ली। आरपीएफ के एएसआई राजेंद्र कुमार रॉय को इस साहसिक कार्य करने के लिए डीडीयू रेल मंडल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय ने 2500 रुपये नकद व प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है।
हुआ यूं कि मंगलवार को प्लेटफॉर्म संख्या 3 पर से 02382 नई दिल्ली-हावड़ा स्पेशल ट्रेन खुल चुकी थी। चलती ट्रेन के स्लीपर कोच में एक यात्री चढ़ने लगा। इसी क्रम में उसके पास रहा बैग उसके हाथ से छूटकर प्लेटफॉर्म पर गिर गया। जिसे लेने की कोशिश में यात्री का पैर फिसल गया। लेकिन यात्री एक हाथ से बैग तो दूसरे हाथ से कोच का हैंडल पकड़े रखा। ट्रेन प्लेटफॉर्म को छोड़ रही थी और गति तेज होती चली जा रही थी। जिसके कारण यात्री कुछ दूर तक प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के साथ घसीटता चला जा रहा था। इसी बीच प्लेटफॉर्म पर ट्रेन पासिंग करा रहे आरपीएफ गया पोस्ट के एएसआई राजेंद्र कुमार रॉय की नजर यात्री पर पड़ गई। जो दौड़ते हुए यात्री के पास पहुंचे और साहस और कर्तव्यपरायणता का परिचय देते हुए यात्री को सुरक्षित बचाने में कामयाब रहे।

इस संबंध में आरपीएफ पोस्ट कमांडर निरीक्षक अनवार समी सिद्दीकी ने बताया कि श्री रॉय ने बहादुरी, साहस और कर्तव्यपरायणता का परिचय देते हुए यात्री की जान बचाई है। उन्होंने बताया कि पूरा घटनाक्रम प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। जिसे डीडीयू मंडल मुख्यालय भेजा गया। जिसे देखने के बाद डीआरएम श्री पांडेय ने एएसआई श्री रॉय को ढाई हजार रुपए नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है। इधर आरपीएफ पोस्ट में कार्यरत सभी पदाधिकारी व जवानों ने श्री राय द्वारा किए गए साहसिक कार्य को लेकर बधाई देते हुए हौसला अफजाई किया ।

 बाईट अनावर एस सिद्दीकी आरपीएफ थाना प्रभारी गया
बाईट राजेन्द्र कुमार एसआई जवान बचाने वाला जवान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here