कोरोना तीसरी लहर के बढ़ते आंकड़े से लोगो मे दहशत , टिके को लेकर उमड़ी भीड़।

0
29




सीतामढ़ी, जिले कोरोना कि तीसरी ने दस्तक दे दी है। कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव केस बढ़कर अब 28 हो गए हैं। आंकड़े देख लोगो मे भय व्याप्त हो गया है। लोग अपने और अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर टीकाकरण केंद्र पहुंचे लगे है। हालात यह है कि टीका केंद्र पर उमड़ी भीड़ कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे है। बिना मास्क के कतार में खड़े अपनी बारी का इंतजार कर रहें।

टिका केंद्र पर कोविड सुरक्षा की ऐसी अनदेखी देखकर महामारी के प्रति सजगता व सतर्कता की पोल खुल जाती है। यह तस्वीर मुख्यालय स्थित डायट भवन की है। जहा टीकाकरण के लिए महिलाओं की भारी भीड़ लगी थी। शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। अधिकतर महिलाएं बिना मास्क की दिखाई पड़ीं। केंद्र पर तैनात जवाबदेह कर्मी व पदाधिकारी इससे बेफिक्र रहे।
इतना ही नहीं इस केंद्र पर उमड़ी भीड़ को देने के लिए सिर्फ एक ऑपरेटर के सहारे किया जा रहा है। जिससे लोगो को काफी दिक्कत हो रही है। घंटो इंतजार करना पड़ रहा है। इस मामले पर कार्यरत ऑपारेटर ने बताया कि अनियंत्रित भीड़ पर काबू पाने को लोगो कि सुविधा को लेकर स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारी को सूचना दे दी पर ।





इधर इस मुद्दे पर वन इंडिया के संवादाता ने सिविल सर्जन से बात की तब वे मामले कि गंभीरता से लेते हुए टीकाकरण केंद्र जाने के साथ अन्य कर्मियो को भेजने कि बात कही।



बताते चलें कि जारी टीकाकरण अभियान में डुमरा में सोमवार तक मिली जानकारी के मुताबिक 475069 लोगों को टीका लग पाया है।