कायस्‍थ समाज अपने स्वर्णिम इतिहास को फिर दोहराएगा :राजीव रंजन प्रसाद

0
112


भाजपा विधायक अभय वर्मा ने कहा हम होंगे कामयाब
नई दिल्‍ली, 22 जुलाई। ग्‍लोबल कायस्‍थ कांफ्रेंस (जीकेसी) के राष्‍ट्रीय एवं ग्‍लोबल अध्‍यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि कायस्‍थ समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है। उन्‍होंने मौजूदा राजनीतिक और समाजिक परिदृश्‍य में कायस्थ समाज की उपेक्षा पर कहा कि कायस्थ राजाओ, साम्राज्योँ और उनके साहसिक शासनकाल का अविष्मरणीय योगदान रहा है, जिसे कायस्‍थ समाज एक बार फिर दोहराएगा।
जीकेसी दिल्ली प्रदेश की मेजबानी में 19 दिसंबर को आयोजित होने वाले विश्व कायस्थ सम्मेलन की तैयारी को लेकर बैठक हुई जिसमें जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष श्री राजीव रंजन प्रसाद और लक्ष्मीनगर विधानसभा के विधायक श्री अभय वर्मा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।
राजीव रंजन प्रसाद ने तालकटोरा स्‍टेडियम में आयोजित विश्व कायस्थ सम्मेलन ‘उम्‍मीदों का कारवां’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए समाज के लोगों से दिल्‍ली चलो कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया। उन्‍होनें कार्यक्रम में मौजूद कायस्‍थ समाज के गणमान्‍य लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी को फिर से एकजुट होने की जरूरत है जिससे स्‍वतंत्रा आंदोलन से लेकर मौजूदा राजनीति और समाजिक परिदृश्‍य में कायस्‍थ समाज को सत्‍ताधारी राजनीति दलों द्वारा लगातार नजरअंदाज करना भारी पड़ेगा।
इस अवसर पर लक्षमी नगर विधानसभा के भाजपा विधायक अभय वर्मा ने कायस्‍थ समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने वजूद को कायम करने के लिए आपसभी संघर्ष करें। हम आपसभी के साथ कंधा से कंधा मिलाकर संघर्ष करने लिए पूरी तरह से तैयार हैं। साथ ही उन्‍होंने 19 दिसंबर के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी क्षमता और सहयोग का उपयोग करने का भी भरोसा दिलाया। चित्रांश चैंबर ऑफ कॉमर्स के राष्ट्रीय महासचिव श्री संदीप राज ने कार्यक्रम के आयोजन से संबंधित विभिन्न जानकारियाओं प्रेजेंटेशन के माध्यम से सभी के सामने रखा।
इसके अलावा इस कार्यक्रम को एलएनजेपी के अध्‍यक्ष अभय वर्मा, जीकेसी के राष्‍ट्रीय एवं ग्‍लोबल महासचिव मनोज कुमार श्रीवास्‍तव, दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष ई. सुनील कुमार श्रीवास्‍तव और गुरुजी गौतम ऋषि ने समाज के लोगों को संबोधित किया और समाज में एकजुटा बनाए रखने पर जोर दिया। इस मौके पर एडवोकेड सर्वेश श्रीवास्‍तव, कृष्‍ण मुरारी और दुबई से आए अभिषेक कुमार और जीकेसी मीडिया सेल दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष प्रजेश शंकर भी मौजूद थे।