कटिहार मेयर की हत्या की जांच सीबीआई से हो: राघवेंद्र कुशवाहा

0
17

पटना 31 जुलाई. कटिहार के मेयर शिवराज पासवान की हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग जन अधिकार पार्टी ने की है.आज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा ने विज्ञप्ति जारी करके कहा कि प्रथम दृष्टया यह एक राजनीतिक हत्या प्रतीत होता है. पकड़े जाने वाले एक अपराधी भी भारतीय जनता पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता है. क्योंकि इतनी बड़ी वारदात उप मुख्यमंत्री के गृह विधानसभा क्षेत्र का है इसलिए भी इसकी संवेदनशीलता बढ़ जा रही है.
श्री कुशवाहा ने कहा कि पार्टी कीओर से 5 सदस्यीय जांच कमेटी का गठन पार्टी के प्रदेश महासचिव सत्येंद्र पासवान के नेतृत्व में किया है जो घटना की तहकीकात कर 3 दिन में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी.उन्होंने कहा कि इस जांच कमेटी में पार्टी के प्रदेश महासचिव वकील दास,प्रदीप पासवान, दीपक रजक एवं दलित प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र पासवान गुरुजी भी शामिल है.
जाप अध्यक्ष ने कहा कि मृतक के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा राज्य सरकार की ओर से अभिलंब मिलना चाहिए.उन्होंने कहा कि हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल के माध्यम से फांसी की सजा देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यह घटना बिहार की लचर प्रशासनिक व्यवस्था का पोल खोल रहा है.जब किसी शहर के मेयर की जान ही नहीं सुरक्षित रहेगी तो आम नागरिक को कौन देखेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here